|

बच्चा चोर बताकर लोगों के साथ मारपीट का मामला नहीं ले रहा थमने का नाम।

संवाददाता‚ संजीव कौशिक‚ गाजियाबादः बच्चा चोर बताकर लोगों के साथ मारपीट करने का मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। मसूरी थाना क्षेत्र में मुरादाबाद के युवक व दिल्ली के दो लोगों के साथ मारपीट के बाद अब विजय नगर थाना क्षेत्र में बच्चा चोर बताकर महिला के साथ अभद्रता व हाथापाई करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने उसे भीड़ से छुड़ाकर एमएसजी अस्पताल में भर्ती कराया। जांच में पता चला कि महिला मानसिक रूप से विक्षिप्त है और वह जन्माष्टमी से नोएडा से लापता चल रही थी। सूचना पर मंगलवार को गाजियाबाद पहुंचे परिजन महिला को साथ ले गए। मंगलवार सुबह विजयनगर थानाक्षेत्र के राहुल विहार में लोगों ने बच्चा चोर होने का आरोप लगाते हुए एक 32 वर्षीय महिला को पकड़ लिया। भीड़ ने महिला के साथ अभद्रता करते हुए मारपीट करने की कोशिश भी की। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और उसे भीड़ से छुड़ाकर एमएसजी अस्पताल में भर्ती कराया। एसएचओ श्यामवीर सिंह का कहना है कि अस्पताल कर्मियों की मदद से महिला का पता लगाया गया। महिला नोएडा का रहने वाली है।
नोएडा में है गुमशुदगी दर्ज
एसएचओ ने बताया कि महिला मानसिक रूप से कमजोर है। वह गत 24 अगस्त को जन्माष्टमी पर मंदिर के दर्शन करने के दौरान रास्ता भटक गई थी। परिजनों ने इस संबंध में नोएडा में गुमशुदगी भी दर्ज कराई थी। गाजियाबाद पहुंचे परिजनों ने भी महिला के उपचार होने की बात कही। जिसके बाद महिला को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया। वहीं, लोगों का कहना है कि पुलिस मामले को दबाने के लिए महिला को मानसिक रूप से कमजोर बता रही है। उन्होंने महिला का डाक्टरी परीक्षण कराने की मांग की।
अब तक प्रकाश में आ चुकी हैं चार घटनाएं
- मसूरी के डासना में मुरादाबाद के मानसिक रूप से कमजोर युवक को लोगों ने बच्चा चोर बताकर पीटा था। युवक जान बचाने को रेलवे स्टेशन में घुस गया, वहां आरपीएफ ने युवक को बचाया।
- मसूरी के आकाश नगर में अनाथालय के लिए चंदा मांगने आए दिल्ली के दो युवकों को बच्चा चोर बताकर भीड़ ने पीटा। पुलिस ने अफवाह फैलाने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया था।
- लोनी में पोते के साथ खरीदारी करने आई महिला को बच्चा चोर बताकर पीटा। उसकी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। पुलिस ने इस संबंध में मुकदमा दर्ज किया है।
- विजयनगर के राहुल विहार में नोएडा से लापता चल रही मानसिक रूप से कमजोर महिला को बच्चा चोर समझकर पकड़ा। उसके साथ अभद्रता की।
मसूरी। बच्चा चोरी की अफवाहों को लेकर मसूरी थाने में हुई बैठक
बच्चा चोरी की फैल रही अफवाहों के मद्देनजर मसूरी थाने में बैठक हुई, जिसमें ग्राम प्रधान, चौकीदार व गणमान्य लोग मौजूद रहे। एसएचओ ने कहा कि संदिग्ध व्यक्ति के दिखने पर पुलिस को सूचना दें। किसी भी तरह से कोई खुद फैसला न लें। मारपीट करने व कानून हाथ में लेने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि अफवाहों के बारे में लोगों को भी जागरूक करेंगे। क्षेत्र में बच्चा चोरी की कोई घटना नहीं हुई है। बच्चा चोरी या बच्चे को अगवा करने वाला फिलहाल कोई गिरोह क्षेत्र में नहीं है। उन्होंने कहा कि भ्रामक सूचना देने वालों तथा अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

Posted by रवि चौहान on 2:28 pm. Filed under , . You can follow any responses to this entry through the RSS 2.0. Feel free to leave a response

0 टिप्पणियाँ for "बच्चा चोर बताकर लोगों के साथ मारपीट का मामला नहीं ले रहा थमने का नाम।"

Leave a reply

सर्वाधिक पढ़ी गयी

Recently Added

Recently Commented