|

वित्तीय वर्ष 2019-20 में 143 करोड़ 21 लाख रूपये से संपन्न कराए जाएंगे विकास कार्य :: प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह

संवाददाता‚ सोनू शर्मा‚ ग्रेटर नोएडाः उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण योजना जिला योजना वित्तीय वर्ष 2019-20 के अंतर्गत पूरे जनपद गौतम बुद्ध नगर में 143 करोड़ 21 लाख रूपये के बजट से विभागीय अधिकारियों द्वारा जनपद गौतमबुद्धनगर में विकास कार्यक्रम संपादित कराए जाएंगे। जिला योजना समिति की बैठक में उत्तर प्रदेश सरकार के आबकारी मंत्री एवं जनपद के प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में जिला योजना को आज अंतिम रूप प्रदान किया गया है। जिसके माध्यम से पूरे जनपद में वित्तीय वर्ष में विकास कार्यक्रमों को संपादित कराया जाएगा। इस अवसर पर प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि जिन विभागीय अधिकारियों के द्वारा अपने अपने विभागीय कार्यक्रमों में जिला योजना के अंतर्गत बजट प्रस्तावित किया गया है। उनके द्वारा अपनी-अपनी विभाग की कार्य योजना पूर्व से ही तैयार कर ली जाए और शासन से धन अवमुक्त होने के उपरांत सभी कार्यक्रमों को पूर्ण गुणवत्ता एवं समयबद्धता के साथ संपादित कराया जाए। ताकि सरकार के इन विकास कार्यक्रमों का जनसामान्य को अधिक से अधिक सीधा लाभ प्राप्त हो सके। आबकारी मंत्री कलेक्ट्रेट के सभागार में जिला योजना समिति की बैठक में अध्यक्षता करते हुए विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सभी विभागीय अधिकारियों के द्वारा धन अवमुक्त कराने के लिए अपने उच्च स्तरीय विभागीय प्रयास किए जाएं। यदि इस कार्य में उनके सहयोग की आवश्यकता हो तो जिलाधिकारी के माध्यम से उसे प्राप्त करते हुए जिला योजना में विकास कार्यक्रमों को समय पर पूर्ण कराने की कार्यवाही सभी अधिकारियों के द्वारा की जाए। ताकि इन विकास कार्यक्रमों का लाभ जनता को अधिक से अधिक प्राप्त हो सके। उन्होंने यह भी कहा कि समस्त अधिकारीगण अपने-अपने विभाग में अधीनस्थ अधिकारियों एव कर्मचारियों को स्पष्ट निर्देश करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं सरकार की मंशा के अनुसार अपनी कार्यप्रणाली में सुधार लाते हुए जनता को अधिक से अधिक कार्यक्रमों का लाभ पहुंचाने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। इस अवसर आबकारी मंत्री ने बैठक से पूर्व कलैक्ट्रेट परिसर में वृक्षारोपण करते हुये कहा कि उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री के द्वारा इस वर्ष अधिक से अधिक पौधारोपण कराने के उद्देश्य से वन महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है। जिसके तहत पूरे प्रदेश में 22 करोड पौधारोपण 15 अगस्त को किया जायेगा। साथ ही उन्होंने बेसिक शिक्षा विभाग के छात्र/छात्राओं को राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत गठित स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा निर्मित ड्रेस का वितरण किया गया एवं स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को चैक वितरण किये गये। आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में जेवर विधानसभा क्षेत्र के विधायक जेवर ठाकुर धीरेंद्र सिंह, जिलाधिकारी गौतमबुद्धनगर बीएन सिंह, मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, सांसद प्रतिनिधि संजय बाली अन्य जनप्रतिनिधि एवं जिला योजना समिति के सदस्यगणों तथा अन्य समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों द्वारा भाग लिया गया।

Posted by रवि चौहान on 2:43 pm. Filed under , . You can follow any responses to this entry through the RSS 2.0. Feel free to leave a response

0 टिप्पणियाँ for "वित्तीय वर्ष 2019-20 में 143 करोड़ 21 लाख रूपये से संपन्न कराए जाएंगे विकास कार्य :: प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह "

Leave a reply

सर्वाधिक पढ़ी गयी

Recently Added

Recently Commented