|

मानहानि केस में सीएम केजरीवाल समेत 3 नेताओं को बड़ी राहत।

संवाददाता‚ कमाल खान‚ दिल्ली। बीजेपी के नेता राजीव बब्बर द्वारा दायर किए मानहानि केस में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल, पार्टी के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार गुप्ता और पार्टी प्रत्याशी आतिशी को 7 जून को कोर्ट के सामने पेश होने का निर्देश दिया है। इन तीनों नेताओं को अदालत में मंगलवार(30 अप्रैल) को पेश होना था। लेकिन आज सुनवाई के दौरान इनके वकील ने कोर्ट को जानकारी दी कि चुनावी व्यस्तताओं के चलते ये अदालत में पेश नहीं हो सकते हैं।

केजरीवाल के वकील की ओर से कोर्ट में कहा गया कि, आज मुख्यमंत्री दिल्ली में नहीं है, वे चुनाव प्रचार के लिए हरियाणा में है। मुख्यमंत्री का कार्यक्रम सौंपने के बाद कोर्ट ने केजरीवाल को पेशी से छूट दे दी। कोर्ट अब इस मामले की अगली सुनवाई 7 जून को करेगा।

इस मामले में केजरीवाल के अलावा इस मामले में आप के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता, पार्टी नेता आतिशी और एक विधायक मनोज कुमार को भी पेश होने को कहा गया था। कोर्ट ने सभी को 7 जून को पेश होना के निर्देश दिए हैं।

बीजेपी नेता राजीव बब्बर का दावा है कि इन लोगों ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया है कि उसने दिल्ली में मतदाता सूची से मतदाताओं के नाम कटवा दिए हैं, जिससे पार्टी की छवि को नुकसान पहुंचा है। इससे पहले अदालत ने बब्बर द्वारा केजरीवाल और अन्य के खिलाफ दायर मानहानि की शिकायत पर संज्ञान लिया था।
भैया इसको लगा दो मेरी खबर को यह लास्ट है
पत्रकार के साथ अभद्रता करने वाले एसडीएम ने मांगी माफी
हरदोई।जनपद की सवायजपुर तहसील के एसडीएम उदयभान सिंह ने राष्ट्रीय सहारा के पत्रकार गोपाल अवस्थी से मतदान परिसर में तब अभद्रता की जब एक मतदान केंद्र पर एक एजेंट भगवा कलर का कुर्ता पहने देख मजिस्ट्रेट भड़क गए और परिसर के अंदर कुर्ता निकलवा दिया और इसका विरोध करने पर उसको भगा भी दिया जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे एसडीएम सवायजपुर ने उस एजेंट से सादे पेपर पर हस्ताक्षर करवाये।सादे पेपर हस्ताक्षर के बारे में पूछने पर एसडीएम आगबबूला हो गए और और पत्रकार पर कार्यवाही करने तक कि बात कह डाली।इस बात की जानकारी जैसे ही ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन को हुई तो पत्रकारों में रोष हो गया तभी ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के लखनऊ मंडलाध्यक्ष अतुल कपूर जिलाध्यक्ष अनुराग अस्थाना व जिला महामंत्री रवि लाला ने एसडीएम से फोन पर बात की और कहा क्या पत्रकारों के साथ अधिकारी अभद्रता करेंगे ये बर्दास्त नही होगा।तभी एसडीएम उदयभान सिंह ने कहा कि ऐसा नही है किसी के साथ अभद्रता नही की गई।अगर किसी पत्रकार बंधु को ऐसा लगा है तो हम उनको बुलाकर समझाएंगे।तभी एसडीएम ने तहसील के पत्रकारों को बुलाया जिसमे ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के सवायजपुर तहसील अध्यक्ष अनुराग श्रीवास्तव के साथ कई पत्रकार पहुंचे तो एसडीएम ने गोपाल अवस्थी ने कहा हम आपको जानते है आपसे ऐसा नही बोला था अगर आपको ऐसा लगा कि आपके साथ अभद्रता हुई है तो हम माफी चाहते है।

Posted by रवि चौहान on 6:41 pm. Filed under , . You can follow any responses to this entry through the RSS 2.0. Feel free to leave a response

0 टिप्पणियाँ for "मानहानि केस में सीएम केजरीवाल समेत 3 नेताओं को बड़ी राहत।"

Leave a reply

सर्वाधिक पढ़ी गयी

Recently Added

Recently Commented