|

Surgical Strike 2.0 LIVE: पाकिस्तान का F-16 जेट मार गिराया गया, NSA डोभाल ने पीएम मोदी को दी हालात की खबर

Surgical Strikes 2.0 LIVE Updates: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वां स्थित बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े आतंकी कैंप पर भारतीय वायु सेना के हमले के बाद दोनों पड़ोसी मुल्कों में तनाव चरम पर है. इस बीच समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तान एयरफोर्स के विमान F-16 को भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई में मार गिराया. एजेंसी ने साथ ही बताया कि पाकिस्तानी सीमा के करीब तीन किलोमीटर अंदर स्थित लाम घाटी में पैराशूट उतरते देखा गया. विमान के पायलटों की कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. NSA अजित डोभाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ताज़ा हालात से अवगत कराया है. इससे पहले डोभाल ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की थी.

इससे पहले समाचार एजेंसी पीटीआई ने रक्षा अधिकारियों के हवाले से बताया था कि पाकिस्तानी सेना के लड़ाकू विमानों ने भारतीय सीमा का उल्लंघन किया है. जम्मू कश्मीर के रजौरी जिले में स्थित नौशेरा के गांव कलाल में देखे जाने की बात कही गई थी, जिसके बाद भारतीय वायुसेना के विमानों ने उन्हें वापस लौटने पर मजबूर कर दिया. खबर है कि पाकिस्तान जेट्स ने वापस लौटते हुए बम गिराए. हालांकि इससे किसी खास नुकसान की खबर नहीं है.

इस बीच कश्मीर जाने वाली भारतीय कमर्शियल उड़ानों के रद्द होने की खबर है. इंडिगो और स्पाइस जेट ने इस बात की पुष्टि की है. भारतीय वायुसेना ने चंडीगढ़, लेह और जम्मू कश्मीर में सभी तरह की कमर्शियल उड़ानों पर रोक लगा दी है. इस बीच पाकिस्तान ने भी सीमावर्ती राज्यों के एयरपोर्ट से सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को रद्द कर दिया है.

इससे पहले भारतीय वायुसेना के 12 मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने मंगलवार तड़के नियंत्रण रेखा (LoC) पार करके पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के टेरर कैंप्स को तबाह कर दिया. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले के ठीक 13 दिन बाद वायुसेना ने यह बड़ी कार्रवाई की. वायुसेना के इस हमले को सर्जिकल स्ट्राइक-2 का नाम दिया जा रहा है. वायुसेना के विमानों ने मंगलवार तड़के नियंत्रण रेखा के पार आतंकी कैंप्स पर करीब 1000 किलोग्राम के बम बरसाए. इस हमले में जैश का सबसे बड़ा कैंप तबाह हो गया और करीब 200-300 आतंकियों की मौत हो गई.

Posted by रवि चौहान on 12:58 pm. Filed under , , , . You can follow any responses to this entry through the RSS 2.0. Feel free to leave a response

0 टिप्पणियाँ for "Surgical Strike 2.0 LIVE: पाकिस्तान का F-16 जेट मार गिराया गया, NSA डोभाल ने पीएम मोदी को दी हालात की खबर"

Leave a reply

सर्वाधिक पढ़ी गयी

Recently Added

Recently Commented