|

कैराना में जमीयत यूथ क्लब की कार्यकारिणी सर्वसम्मति से गठित मौलाना इमरान तहसील सदर व मौलाना अकरम महासचिव बनाए गए



कैराना। जमीयत यूथ क्लब की महत्वपूर्ण बैठक में तहसील कैराना की कार्यकारिणी घोषित की गई। इस अवसर पर सर्वसम्मति से मौलाना इमरान को तहसील सदर और मौलाना अकरम को महसचिव के पद पर चुना गया। नवनियुक्त पदाधिकारियों से जमीयत यूथ क्लब के हित में समाज के उत्थान एवं युवाओं को शक्तिशाली बनाने के लिए अपेक्षा की गई।
   मंगलवार को नगर में स्थित मदरसा जियाउल कुरआन (एमवी वाली मस्जिद) में जमीयत उलमा-ए-हिंद के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष हजरत मौलाना मोहम्मद आकिल साहब के निर्देशन और जमीयत के नगर अध्यक्ष हजरत मौलाना मोहम्मद उमर की अध्यक्षता में जमीयत यूथ क्लब की एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में सर्वसम्मति से जमीयत यूथ क्लब कैराना तहसील की नई कार्यकारिणी का गठन किया गया, जिसमें मुफ्ती इमरान को सदर, मौलाना अकरम को महासचिव, मास्टर परवेज को कन्वीनर, मौलाना तहसीन मोहम्मदपुरी को सचिव के पद पर चुना गया है। इनके अलावा कार्यकारिणी में मौलाना नसीम, मौलाना जाहिद, कारी कुर्बान, मौलाना फिरौज, मौलाना रफाकत, मौलाना तालिब, मौलाना मुबारक को भी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसी उद्देश्य से एक गोष्ठी आयोजित की गई। बतौर मुख्य अतिथि जमीयत उलमा-ए-हिंद के जिला महासचिव मौलाना तहसीन ने कहा कि जमीयत यूथ क्लब की ओर से चलाए जा रहे भारत स्काउट एड गाइड के प्रशिक्षण कार्यक्रम के जरिये अधिक से अधिक युवाओं को इससे जोड़ा जाए। वर्तमान में लगभग 523 बच्चे इसमें प्रशिक्षण लेकर तैयार हो चुके हैं, जिनका मार्च में कंपीटिशन होना है, तब तक उन्होंने और संख्या में इजाफा करने की नवनियुक्त पदाधिकारियों को हिदायत दी। साथ ही, रूपरेखा भी तैयार की गई। उन्होंने कहा कि आज मुस्लिम समाज शिक्षा और हर स्तर में पिछड़ रहा है, जिसका मुख्य कारण समाज में जागरूता न होना है। इसलिए हमें समाज को जागरूक करने की आवश्यकता है और युवाओं को सशक्त एवं शक्तिशाली बनाना है, जिससे वे देशहित में भी अपनी सेवाएं दे सके। इस अवसर पर जमीयत उलमा-ए-हिंद के जिला कन्वीनर मौलाना वासिल अलहसनी, मौलाना कारी कौसर, मौलाना इरफान, मौलाना तालिब, मौलाना अब्दुल्लाह, मौलाना कासिम व हाफिज मुरसलीन आदि मौजूद रहे।
-सचित्र......जमीयत यूथ क्लब की बैठक में मौजूद उलमा

Posted by रवि चौहान on 8:56 pm. Filed under , , , . You can follow any responses to this entry through the RSS 2.0. Feel free to leave a response

0 टिप्पणियाँ for "कैराना में जमीयत यूथ क्लब की कार्यकारिणी सर्वसम्मति से गठित मौलाना इमरान तहसील सदर व मौलाना अकरम महासचिव बनाए गए"

Leave a reply

सर्वाधिक पढ़ी गयी

Recently Added

Recently Commented