|

ऊंचा गांव में पीएसी बटालियन, गुर्जर पुर में फायरिंग रेंज होगी स्थापित


शामली :- जनपद के कांधला कैराना मार्ग पर पीएसी कि नहीं बटालियन की स्थापना का रास्ता साफ हो गया है पीएसी ने जिला प्रशासन से चेन्नई भूमि के अधिग्रहण और किसानों को भुगतान किए जाने वाले मुआवजे की राशि का आंकलन मांगा है ताकि शासन से इसके लिए धन आवंटन की प्रक्रिया शुरू हो सके ।
   प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले वर्ष कैराना लोकसभा उपचुनाव में पार्टी की प्रचार रैली के दौरान नगर के आर के इंटर कॉलेज मैदान पर जनसभा में कैराना कांधला के बीच पीएसी कि नहीं बटालियन की स्थापना करने की घोषणा की थी इसके लिए जिला प्रशासन ने प्रारंभ में ग्राम भैंसवाल के निकट भूमि का प्रस्ताव प्रदेश सरकार को भेजा गया था लेकिन क्षेत्रीय विधायक तेजेंद्र निरवाल ने इसे मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार नहीं होने के कारण बटालियन की स्थापना कैराना कांधला मार्ग पर ही कराने पर बल दिया था जिस पर प्रदेश सरकार ने यह भी कहकर प्रस्ताव वापस लौटा दिया था की मुख्यमंत्री ने पीएसी बटालियन की स्थापना कैराना कांधला मार्ग पर खी है जिसके लिए भूमि उसी मार्ग पर ही उपलब्ध कराई जाए जिसके बाद जिला प्रशासन ने कैराना कांधला मार्ग पर ग्राम गुर्जर पुर, अल्दी, ऊंचा गांव में चार स्थानों पर भूमि अधिग्रहण के प्रस्ताव तैयार किए थे । जिसके लिए किसानों ने अपनी भूमि देने में सहमति जता दी थी बाद में पीएसी उत्तर प्रदेश के उपमा निरीक्षक दिनेश चंद दुबे और पीएसी छठी वाहिनी बटालियन मेरठ के सेनानायक विरेंद्र कुमार मिश्र ने शामली पहुंचकर प्रस्तावित भूमि का निरीक्षण किया था जिन्होंने ऊंचा गांव और गुर्जर पुर में भूमि को उपयुक्त पाया था गत दिनों पीएसी छठी वाहिनी के सेनानायक विरेंद्र कुमार मिश्र ने यहां पहुंचकर जनपद के वरिष्ठ अधिकारियों से प्रस्तावित भूमि को क्रय करने और अधिग्रहण के मुद्दे पर चर्चा की थी ।
   पीएसी छठी वाहिनी बटालियन के सेनानायक ने नई पीएसी बटालियन के लिए ऊंचा गांव में चिन्हित करीब 72 एकड़ भूमि में से 60 एकड़ भूमि पीएसी बटालियन और गुर्जर पुर में 15 एकड़ बैफल फायरिंग रेंज की स्थापना के लिए भूमि अधिग्रहण करने पर शासन की ओर से सहमति जताई गई है उन्होंने इस संबंध में जिला प्रशासन को पत्र लिखकर प्रस्तावित भूमि मालिक किसानों को दिए जाने वाले धन का आवंटन का प्रस्ताव जल्दी से जल्दी देने का आग्रह किया है ताकि शासन से इसके लिए धन आवंटित कराया जा सके भूमि मालिक किसानों को मुआवजे का भुगतान किया जा सके अगर समय से किसानों को मुआवजा राशि का वितरण हो गया तो पीएसी बटालियन का निर्माण जल्द ही प्रारंभ हो सकेगा।

Posted by रवि चौहान on 8:13 pm. Filed under , , , . You can follow any responses to this entry through the RSS 2.0. Feel free to leave a response

0 टिप्पणियाँ for "ऊंचा गांव में पीएसी बटालियन, गुर्जर पुर में फायरिंग रेंज होगी स्थापित"

Leave a reply

Recently Added

Recently Commented