|

पुलवामा हमले के बाद यूपी पुलिस में तैनात फिरोज खान ने अकेले ही शुरू की मुहिम, अधिकारी भी रह गए हैरान

रामपुर।
शहीदों के परिजनों की मदद के लिए आगे आए हाथ
पुलिस कॉन्स्टेबल ने मदद के लिए शुरू की मुहिम
रामपुर में तैनात है फिरोज खान
रामपुर। देश के लिए मर मिटने वाले जवानों की शहादत के बाद पूरा देश गमगीन है। शहीद जवानों में किसी की मां बीमार है तो कोई अपने छोटे-छोटे बच्चों को छोड़ चला गया। सरकार ने इन परिवारों के लिए 25-25 लाख की आर्थिक मदद और परिवार के एक एक सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की है। लेकिन देश से कई हाथ इन परिवारों की मदद के लिए उठ रहे हैं। लेकिन रामपुर में एक पुलिस कॉन्स्टेबल अपने फर्ज के साथ अपने कर्तव्य को अनोखे तरह से निभा रहेे हैं।

शहीदों के परिवार को आर्थिक तौर पर और मजबूत करने के लिए यूपी पुलिस में कॉन्स्टेबल फिरोज खान ने एक बड़ा जिम्मा उठाया है। 2006 बैच के कॉन्स्टेबल फिरोज वर्तमान में थाना अजीमनगर थाने की पुलिस चौकी खोद में तैनात है। पुलवामा हमले के बाद फिरोज खान ने अपने अधिकारियों से तीन दिन की परमीशन मांगी, जिसे पढ़कर एसपी थोड़ा हैरान हो गए। हलाकि बाद में कॉन्स्टेबल को एडिशनल एसपी अरुण कुमार ने परमीशन दे दी। परमीशन के बाद अब सिपाही ज़िले के अलग संस्थानों में जाकर अधिकारियों, कर्मचारियों से चंदा इकट्ठा कर रहा है। इस चंदे की रकम को वह इकट्ठा करके प्रधानमंत्री राहत कोष के माध्यम से शहीदों के परिजनों को आर्थिक मदद कराने की कोशिश कर रहे हैं।

फिरोज खान ने बताया कि अब तक यानी 24 घंटे में 30 हज़ार रुपये इकट्ठा कर लिये हैं और यह रकम थाने में जमा करा दी है। अभी इनके पास दो दिन बचे हैं। उन्होंने उम्मीद जताई की कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा रुपये चंदा इकठ्ठा करके प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा कराएं। फिरोज खान ने बताया कि हम यहां अपनी सेवा से रहें हैं जबकि वह हमारे देश की सीमा के बॉर्डर पर रहकर अपनी जिम्मेदारी निभाते हैं। ऐसे में हम सबका फ़र्ज़ बनता है की मैं उनके परिवार वालों को कुछ मदद करूं।

Posted by रवि चौहान on 6:02 pm. Filed under , , , . You can follow any responses to this entry through the RSS 2.0. Feel free to leave a response

0 टिप्पणियाँ for "पुलवामा हमले के बाद यूपी पुलिस में तैनात फिरोज खान ने अकेले ही शुरू की मुहिम, अधिकारी भी रह गए हैरान"

Leave a reply

सर्वाधिक पढ़ी गयी

Recently Added

Recently Commented