|

देश की बुनियाद को मजबूत करें शिक्षक : डा. अमित पाल शर्मा ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिता के मेधावियों को किया पुरस्कृत।

संवाददाता‚ दीपक कुमार‚ शामली। एसडीएम डा. अमित पाल शर्मा ने कहा कि स्कूल अध्यापकों के हाथों में देश का भविष्य हैं, जिसे संवारने के लिए उन्हें अपने परिवार की मानिंद नौनिहालों की शिक्षा एवं दीक्षा पर तवज्जो देनी चाहिए। इससे हमारी नई पीढ़ी शिक्षित होगी, तो देश की बुनियाद मजबूत होगी। हाल ही में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/उपजिलाधिकारी डा. अमित पाल शर्मा के निर्देशन में ब्लॉक कैराना और कांधला क्षेत्र के परिषदीय स्कूलों में ब्लॉक स्तरीय चित्रकला एवं निबंध प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। सोमवार को तहसील सभागार कक्ष में मेधावियों का पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसडीएम डा. अमित पाल शर्मा रहे। एसडीएम ने कहा कि समाज में विभिन्न प्रकार की कुरीतियां फैल रही है, इसलिए हमें समाज में शिक्षा के प्रति जागरूकता फैलाने की जरूरत है। अशिक्षित व्यक्ति का जीवन अंधेरे में जीने योग्य होता है, यदि शिक्षा हासिल की हुई है, तो फिर उनकी तरक्की को कोई रोक नहीं सकता है। उन्होंने कहा कि वह भी एक रिटायर्ड शिक्षक के बेटे हैं। एक शिक्षक जब पढाता है, तो वह अपने परिवार के नौनिहाल समझकर उनका बेहतर मार्गदर्शन करें तथा शिक्षा के क्षेत्र में कठिन परिश्रम एवं लगनशीलता के साथ उनकी शिक्षा पर ध्यान दें। नौनिहाल ही हमारे देश का भविष्य और बुनियाद हैं, जिन्हें मजबूत करना प्रत्येक शिक्षक की जिम्मेवारी बनती है। तभी वह राष्ट्रहित में अपना योगदान प्रदान करेंगे। खंड शिक्षा अधिकारी राज लक्ष्मी पांडेय ने कहा कि एसडीएम सकारात्मक सोच के धनी हैं, जिन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में कई पहल की और उन्हें 150 प्रश्नों का प्रपत्र का टारगेट किया। उन्होंने कहा कि अध्यापकों के कार्यों की प्रगति परखने के लिए उन्होंने एक वाट्सअप समूह भी बनाया हुआ है, जिसमें उनका मार्गदर्शन एवं दिशा-निर्देश भी दिए जाते हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में कई बदलाव हुए हैं। बच्चों को बेहतर एजुकेशन एवं गुणवत्ता के साथ शिक्षा प्रदान की जा रही है। पब्लिक स्कूल के बच्चे परिषदीय स्कूलों के बच्चों से कभी मुकाबला नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि एसडीएम की सकारात्मक सोच का परिणाम हैं कि कैराना में जर्जर हालत में दरबारकलां सहित कई स्कूलों में जनसहयोग के चलते निर्माण एवं मरम्मत कार्य कराया जा रहा है। कार्यक्रम के दौरान प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले 50 मेधावी बच्चों को एसडीएम द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर उनका उत्साहवर्द्धन किया गया। साथ ही, स्कूलों के अध्यापक भी सम्मानित किए गए। वहीं, शिक्षकों ने एसडीएम ने समाजहित में किए जा रहे सकारात्मक प्रयासों पर उन्हें भी प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर तहसीलदार रनबीर सिंह, खंड शिक्षा अधिकारी कांधला डा. विजेन्द्र बालियान के अलावा अभिभावकगण भी मौजूद रहे।

Posted by रवि चौहान on 2:49 pm. Filed under , . You can follow any responses to this entry through the RSS 2.0. Feel free to leave a response

0 टिप्पणियाँ for "देश की बुनियाद को मजबूत करें शिक्षक : डा. अमित पाल शर्मा ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिता के मेधावियों को किया पुरस्कृत।"

Leave a reply

सर्वाधिक पढ़ी गयी

Recently Added

Recently Commented