|

एसडीएम ने दूसरे दिन भी चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान।

दीपक कुमार जांगिड ब्यूरो शामली यूपी। नगर में नासूर बनी अतिक्रमण की समस्या से निपटने के लिए प्रशासन ने सख्त रूख अपना लिया है। शुक्रवार को दूसरे दिन प्रशासन और नगरपालिका की टीम ने अतिक्रमण के खिलाफ संयुक्त अभियान चलाकर बाजारों में दुकानों के बाहर रखे सामान को हटवा दिया। इस दौरान प्रशासन की अतिक्रमणकारियों से नोकझोंक भी हुई। पुलिस ने मौके से एक व्यापारी की हठधर्मिता पर उसे हिरासत में ले लिया। एसडीएम डाॅ. अमित पाल शर्मा के नेतृत्व में प्रशासनिक और नगरपालिका की टीम ने दल-बल के साथ शुक्रवार को भी नगर में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। टीम ने पालिका बाजार के सामने चैक बाजार से अभियान की शुरूआत की। जिसके बाद सड़कों पर ठेली-रेहड़ी लगाकर और दुकानों के बाहर सामान रखकर किए गए अतिक्रमण को हटवाया गया। कुछ जगह पुलिसकर्मियों ने व्यापारियों के बाहर रखे सामान को उठाकर उसकी दुकान के अंदर रखकर सख्त हिदायत दी। इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए टीम जोडवा कुआं से होते हुए मीना मार्किट में पहुंच गई। जहां पर एक व्यापारी से नोकझोंक हो गई। जैसे ही टीम ने उसे अतिक्रमण हटाने को कहा, तो वह अपनी पर आ गया‚ जमकर झड़प हुई। मौके पर आसपास के दुकानदारों की भीड़ एकत्र हो गई। इसके बाद टीम ने व्यापारी को हिरासत में लेकर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। बाद में टीम निर्मल चैराहे से होते हुए पुराना बाजार, जामा मस्जिद से वापस सर्राफा बाजार, जोडवा कुआं, चैक चैराहे से होते हुए गौशाला रोड तक अतिक्रमण हटवाया। टीम ने आर्य कन्या इंटर काॅलेज व पब्लिक इंटर काॅलेज के आसपास से भी अतिक्रमण हटवाने के साथ ही शोहदों की क्लास ली। प्रशासन ने अतिक्रमणकारियों को अगली कार्रवाई में अतिक्रमण पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है। उधर, अतिक्रमण हटाओ अभियान से दिनभर अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मचा रहा। 
जब एसडीएम बाल-बाल बचे
हुआ यूं कि बेगमपुरा चैक बाजार में प्राथमिक कन्या विद्यालय के निकट जब एसडीएम डाॅ. अमित पाल शर्मा द्वारा अतिक्रमण हटाया जा रहा था। उसी दौरान एक दुकानदार की दुकान के आगे धूप से बचने एवं सामान लटकाने के लिए बनाया गया छप्पर अचानक गिर गया। जिसमें एसडीएम में बांस लगने से बाल-बाल बच गए। इसके बाद पुलिस ने अतिक्रमणकारी को जमकर हड़काया‚ और सख्त हिदायत दी। 
ई-रिक्शा, बाइकें भी पकड़ीं
अतिक्रमण हटवाने के दौरान चैक बाजार में नाबालिग को ई-रिक्शा चलाता देख उसे रोक लिया और ई-रिक्शा को पकड़कर कोतवाली में बंद कर दिया गया। उधर, जोड़वा कुआं व देवी मंदिर रोड पर एमवी एक्ट का उल्लंघन कर ट्रिपल ड्राईविंग करने वालों की दो बाइकें पकड़ ली गई। इसके अलावा किलागेट चैकी के निकट फल की ठेली पर खड़े दो बच्चों से भी एसडीएम ने पूछताछ की।
-आज गरजेगा महाबली
एसडीएम कैराना डाॅ. अमित पाल शर्मा ने कहा कि अतिक्रमणकारियों को अतिक्रमण हटवाने के लिए दो दिन का समय दिया गया था, जिसकी अवधि शनिवार को समाप्त हो जाएगी। इसके बाद शनिवार को महाबली चलवाकर अतिक्रमण हटवाया जाएगा और जो विरोध करेंगे अथवा आनाकानी करेंगे, तो उनके खिलाफ कार्रवाई को भी चेताया गया है। एसडीएम ने कहा कि अतिक्रमण के खिलाफ यह अभियान निरंतर जारी रहेगा।

Posted by रवि चौहान on 2:17 pm. Filed under , , , , . You can follow any responses to this entry through the RSS 2.0. Feel free to leave a response

0 टिप्पणियाँ for "एसडीएम ने दूसरे दिन भी चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान।"

Leave a reply

सर्वाधिक पढ़ी गयी

Recently Added

Recently Commented